
जापान की होंडा मोटर शून्य-उत्सर्जन तकनीक पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 2021 सीज़न के अंत में FIA कंपोनेंट्स वन वर्ल्ड चैंपियनशिप में एक इंजन प्रदाता के रूप में अपनी भागीदारी समाप्त करेगी, यह शुक्रवार को कहा गया।
निर्णय सितंबर के अंत में किया गया था और कंपनी का F1 पर लौटने का कोई इरादा नहीं है, मुख्य सरकार ताकाहिरो हाचिगो ने एक इंटरनेट डेटा सम्मेलन में कहा।
“यह कोरोनावायरस महामारी का परिणाम नहीं है, बल्कि हमारे दीर्घकालिक कार्बन-मुक्त उद्देश्य के कारण है,” उन्होंने कहा।
अन्य वाहन निर्माताओं की तरह, होंडा एक व्यापार बदलाव में नई-ऊर्जा ऑटो का निर्माण करने के लिए तेज है जिसे हाचिगो ने शुक्रवार को “एक सदी में एक बार” के रूप में वर्णित किया। कोरोनोवायरस के प्रकोप के बीच यह दौड़ तेज हो रही है क्योंकि कार निर्माता कम या शून्य-उत्सर्जन वाहनों के साथ नए फैशन के साथ बाजार हिस्सेदारी को जब्त करने की योजना बना रहे हैं।
Honda, जो 2015 में पिंक बुल रेसिंग टीम के साथ साझेदारी में F1 में लौटी, ने कहा कि यह F1 इंजनों के निर्माण के लिए उपयोग किए जाने वाले स्रोतों को गैसोलीन कोशिकाओं की याद दिलाते हुए शून्य-उत्सर्जन अनुप्रयुक्त विज्ञान के सुधार में तेजी लाने के प्रयासों की दिशा में मोड़ देगी। बैटरी।
“हम समझते हैं कि होंडा मोटर फर्म के लिए चुनाव में सफल होना कितना कठिन रहा है। हम इसके पीछे के तर्क को समझते हैं और उसका सम्मान करते हैं, ”पिंक बुल स्टाफ प्रिंसिपल क्रिश्चियन हॉर्नर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में उल्लेख किया।
होंडा इस महीने अपनी पहली बड़े पैमाने पर उत्पादित ऑल-बैटरी ऑटोमोटिव – होंडा ई – लॉन्च कर रही है और 2030 तक कंपनी के आउटपुट के 2 तिहाई को नई-ऊर्जा ऑटो बनाने की योजना पेश की है।
घरेलू प्रतिद्वंद्वी टोयोटा मोटर कॉर्प ने पिछले हफ्ते उल्लेख किया कि उसे उम्मीद है कि 2025 में इलेक्ट्रिक ऑटो की वार्षिक सकल बिक्री 5.5 मिलियन में सफल होगी, जो कि शुरू में जानबूझकर की गई तुलना में 5 साल पहले थी।
Leave a Reply